Tuesday , 26 March 2019
Loading...
Breaking News

बड़ा सवाल: क्या करना चाहिए गर्भवती महिला के साथ सेक्स ?

अक्सर महिलाये प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने में डरती है महिलओ को लगता है की प्रेग्रेंसी में सेक्स करने से उनके सेहत और बच्चे पर बुरा प्रभाव पड़ेगा लेकिन डॉक्टर का मानना है की प्रेग्रेंसी में सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है बल्कि उससे बहुत फायदे है |

प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने में ज्यादा अच्छा महसूस होता है क्योंकि खून का बहाव पेल्विक एरिया में होता है जिससे संबंध बनाने के दौरान उत्तेजना बढ़ जाती है। जिससे महिलाओ को सेक्स करने में ज्यादा आनंद का अनुभव होता है | कुछ महिलाओं ने बताया कि वास्तव में वे प्रेग्नेंसी के दौरान हैरतअंगेज क्लाइमेक्स पर पहुंच जाती हैं।

प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने से महिला को अच्छा व्यायाम हो जाता है जिससे बच्चा और माँ का स्वास्थ सही रहता है और दिमाग को शांति मिलती हैं और उनको बेहतर नींद आती है।

पुरुषो के वीर्य में एक अजूबा प्रोटीन होता है जो गर्भवती महिलाओं को बहुत ही लाभ पहुँचाता है और महिलाओं के बेहोशी की समस्या को दूर कर सकता है।

जब महिलाएं माँ बनने वाली होती हैं तो अक्सर पति पत्नी के बीच में यौन संबंध में थोड़ा खिंचाव आ जाता है। लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होता है जो पति और पत्नी के बीच बंधन को मजबूत करने में मदद करता है। इस लिए प्रेग्रेंसी के दौरान सेक्स जरूर करना चाहिए |

loading...