Tuesday , 13 November 2018
Loading...

आपको और आपके पार्टनर को किस करना पड़ सकता है महंगा

जब दो लोग प्यार में होते हैं, तो अक्सर अपने प्यार का इज़हार किस करके करते हैं, पर अगर आपको ये पता चल जाये कि अपने पार्टनर को किस करना कितना खतरनाक साबित हो सकता है तो शायद आप किस करना छोड़ देंगे। यूनिवर्सिटी ऑफ एरिज़ोना के डॉक्टर केली रेनॉल्ड्स कहते हैं कि किस करने के कई खतरे हो सकते हैं।जी हां, किस करने के दौरान लोगों के बीच कई बीमारियों का आदान-प्रदान होता है। आइये जानते हैं कि किस करने से कौन-कौन सी बीमारियों का खतरा बढ़ सकता है-

Loading...

ग्रन्थीय ज्वर
अगर आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो आपको या आपके पार्टनर को ग्रन्थीय ज्वर यानि किसिंग डिजीज या दिमाग का बुखार होने की संभावना हो सकती है। इसमें संक्रमण की स्थिति होने की आशंका बहुत बढ़ जाती है। इस बीमारी में संक्रमित शख्स को हमेशा थकान और कमजोरी महसूस होती रहती है। इतना ही नहीं, इसका प्रभाव लंबे समय तक बना रहता है।

loading...

कैविटी
कई लोगों को लगता है की सामने वाले से सांस की बदबू नहीं आ रही तो मुंह साफ है लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता। किस करते वक्त ओरल इन्फेक्शन होने के चांसेस तो रहते ही हैं, साथ ही कैविटी ट्रान्सफर होने के चांसेस भी बढ़ जाते हैं।

फूड ऐलर्जी
कई बार किस करने से फ़ूड एलर्जी भी हो जाती है। अगर हम सर्वे की बात करें, तो इसमें 12 प्रतिशत मामलों में लोगों को किस करने के दौरान फ़ूड एलर्जी भी हो जाती है, इसके साथ ही आपके पार्टनर या आपको स्किन प्रॉब्लम या उल्टियां भी हो सकती हैं।

यौन संक्रमण प्रेषित
यौन संक्रमण प्रेषित का मतलब होता है एसटीआई। यह तो सबको पता होता है की किस करते वक्त स्लाइवा का भी आदान-प्रदान होता है जिससे स्लाइवा के द्वारा कई बार पेशाब करने के दौरान दर्द होना, दाद-खाज या दूसरी संक्रामक बीमारियों के बैक्टीरिया ट्रांसफर हो जाते हैं।

Loading...
loading...