Tuesday , 23 April 2019
Loading...
Breaking News

चुनाव में सुचिता ने इसलिए आयोग के उम्मीदवारों को दिया आदेश

विधानसभा चुनाव वाले पांचों राज्यो में चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं. आचार संहिता लागू है  चुनाव आयोग कड़ी नजर रख रहा है. आचार संहिता की जद में अब दीपवाली के गिफ्ट भी आने वाले हैं. चुनाव में सुचिता बरकरार रहे इसलिए आयोग ने सभी उम्मीदवारों को इस विषय में आदेश जारी किए हैं ताकि वो मतदाताओं को दीपावली गिफ्ट के नाम पर न लुभा सकें.

 

Image result for चुनाव में सुचिता ने इसलिए आयोग के उम्मीदवारों को दिया आदेश

बधाई संदेश भी होंगे आयोग की जद में 

चुनाव के दौरान त्योहार की चकाचौंध तो होगी मगर चुनाव आयोग ने साफ किया है कि नेताओं के बधाई संदेश, दीपावली गिफ्ट  ग्रीटिंग कार्ड नहीं होंगे. आयोग ने इसे एडवरटाईजमेंट की श्रेणी में डालने का फैसला लिया है.

आयोग ने साफ किया है कि त्योहार की आड़ में वोटरों को लुभाने के हर कोशिश पर उनकी पैनी नजर होगी. आयोग ने स्पष्ट किया है कि बल्क एसएमएस, टीवी, रेडियो, सार्वजानिक स्थानों पर प्रचार के लिए उम्मीदवारों को पहले से अनुमति लेनी होगी. उम्मीदवारों को प्रमाणन समिति यानि एमसीएमसी से इजाजत लेनी होगी.

सोशल मीडिया पर भी होगी आयोग की नजर

आयोग नामांकन के समय सभी उम्मीदवारों से उनके सोशल मीडिया खाते की जानकारी लेगा. इन खातों पर आयोग की कड़ी नजर होगी. आयोग बल्क एसएमएम का खर्च भी उम्मीदवारों के खाते से जोड़ने की तैयारी कर रहा है. इसके अतिरिक्त चुनाव में पारदर्शिता बनाये रखने के लिए  किसी भी प्रकार की धांधली रोकने के लिए आयोग फेसबुक  ट्विटर से बात करके वर्कशॉप का आयोजन करने की सोच रहा है.

loading...