Tuesday , 13 November 2018
Loading...

चंद्रबाबू नायडू आंध्र की राजनीति में YSR कांग्रेस पार्टी से है परेशान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आंध्र की राजनीति में YSR कांग्रेस पार्टी से परेशान हैं। खासकर उन्हें दलित वोटों की चिंता सताने लगी है। जबकि दलित इस बार बाबू के झांसे में आते नहीं दिखते हैं।

Loading...

Image result for चंद्रबाबू नायडू आंध्र की राजनीति में YSR कांग्रेस पार्टी से परेशान

लंबे समय से बीजेपी के सहयोगी रहे बाबू को अल्पसंख्यक वोट मिलने की भी कम ही उम्मीद है। साथ ही आंध्र प्रदेश वाई एस जगन की पदयात्रा ने तेदेपा नेताओं को हलकान कर रखा है।

loading...

वाई एस जगन की सभाओं में उमड़ने वाली भीड़ से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू बेहद परेशान हैं।

आंध्र प्रदेश में दलितों का कांग्रेस पार्टी से पहले ही मोहभंग हो चुका है। ऐसे में कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद तेदेपा भी दलित वोटों से वंचित होगी, ऐसा दावा किया जा रहा है।

हाल के दिनों में दलितों के लिए वाई एस जगन ने जिस तरह की घोषणाएं की हैं, उससे YSRCP का हौसला बुलंद है।

सियासी जानकार मानते हैं कि आंध्र में कांग्रेस पार्टी का कोई जनाधार नहीं बचा है। ऐसे में तेदेपा और कांग्रेस साथ मिलकर भी बहुत कुछ कर पाने की स्थिति में नहीं है।

कांग्रेस गठबंधन से आंध्रप्रदेश में चंद्रबाबू को कुछ हासिल नहीं होता दिख रहा है। यहां तक कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एमएम पल्लम राजू ने भी साफ किया, “कांग्रेस-तेदेपा गठबंधन राष्ट्रीय मुद्दों और तेलंगाना चुनाव को लेकर है, आंध्र प्रदेश में गठबंधन का कोई मतलब नहीं है।”

वहीं एनडीए से नाता टूटने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू पर करारा प्रहार करते हुए प्रदेश बीजेपी ने उन्हें ‘भ्रष्टाचार का राजा’ कहा है। साथ ही बाबू के भ्रष्टाचार का खुलासा करने का दावा किया है।

वहीं तेदेपा पोलित ब्यूरो के सदस्य और राज्य के वित्त मंत्री यनमाला रामकृष्णुडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनाकोंडा कहा है। वित्त मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री सीबीआई और आरबीआई जैसी सरकारी एजेंसियों को निगल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले चंद्रबाबू नायडू, कहा-गैर भाजपा दलों को एकजुट करना ही मकसद

तेदेपा के आरोपों पर आंध्र बीजेपी अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने जवाब दिया। उनके मुताबिक चंद्रबाबू नायडू भ्रष्टाचार के राजा हैं और सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं। कन्ना ने चंद्रबाबू पर आरोप लगाया कि इन्होंने ही 2017 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनवाने का प्रस्ताव पारित करवाया था। वही व्यक्ति अब अपने फायदे के लिए मोदी विरोधी हो गया है।

कुछ दिनों पहले ही आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गैर एनडीए दलों के नेताओं से मुलाकात की। चंद्रबाबू महागठबंधन के लिए गोलबंदी कर रहे हैं।

Loading...
loading...