Tuesday , 13 November 2018
Loading...

देहरादून से केदारनाथ धाम के लिए पीएम मोदी हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में चीन सीमा के समीप हर्षिल में दिवाली मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी देहरीदून पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम के अनुसार वह पौने दस बजे केदारनाथ धाम पहुंच जाएंगे। केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना के बाद पीएम दोपहर बाद हेलीकाप्टर से हर्षिल के समीप एक अग्रिम सैन्य चौकी के लिए रवाना होंगे।

Loading...

शाम को आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ प्रधानमंत्री मोदी दीपावली समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी पीएम के साथ रहेंगे। हालांकि अभी तक शासन स्तर से केवल केदारनाथ धाम दौरे की पुष्टि है, जबकि उनके हर्षिल में दिवाली मनाने का कार्यक्रम राज्य के पास नहीं है।

loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ धाम दौरे का अधिकारिक कार्यक्रम शासन के पास पहुंच गया है। पीएम के कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्च अधिकारियों की बैठक ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब सात बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचें। साढ़े नौ बजे वह हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम रवाना होंगे। दस बजे धाम में विशेष पूजा अर्चना में भाग लेने के बाद पीएम पुनर्निर्माण कार्यों की तैयारियों का जायजा लेंगे।

सूत्रों के अनुसार धाम से लौटने के बाद प्रधानमंत्री हर्षिल के लिए रवाना होंगे। वहां एक अग्रिम चौकी पर भी उनके जाने का कार्यक्रम है। इसके अलावा सड़कों के निर्माण कार्यों का भी पीएम निरीक्षण कर सकते हैं।

निरीक्षण के बाद हर्षिल में आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली समारोह में शामिल होंगे। अगली सुबह हर्षिल से दिल्ली के लिए उनका हेलीकाप्टर रवाना होगा। गौरतलब है कि पीएम हर दिवाली सेना और अर्द्धसैन्य बलों के जवानों के साथ मनाते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने सियाचिन, अमृतसर के युद्ध स्मारक, हिमाचल प्रदेश की चीन सीमा पर आईटीबीपी चौकी और जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में दिवाली मनाई थी।

Loading...
loading...