Monday , 10 December 2018
Loading...
Breaking News

बचपन के कोच ने पढ़ा विराट का ‘दिमाग’

एडिलेड टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने 12 नामों की घोषणा कर दी है. इसी अंतिम 12 खिलाड़ियों में से टीम का प्लेइंग XI चुना जाना है. प्लेइंग XI में वो 10 चेहरे कौन हैं ये लगभग साफ है. असमंजस की स्थिति सिर्फ मिडिल ऑर्डर में एक पोजिशन को लेकर है, जहां रोहित और हनुमा में खेलेगा कौन ये एक बड़ा सवाल है. लेकिन, उससे भी बड़ा सवाल ये है कि रोहित और हनुमां में से किसी एक को खिलाने को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्या सोच रहे हैं.

Loading...

बचपन के कोच ने की तस्वीर साफ

loading...

हम सब जानते हैं कि मैदान पर उतरने वाले प्लेइंग XI में कप्तान का रोल सबसे अहम होता है. ऐसे में रोहित और हनुमा को खिलाने को लेकर विराट के दिमाग में क्या चल रहा है, वो क्या सोच रहे होंगे, इसे लेकर जब हमने उन्हें क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले बचपन के कोच राजकुमार शर्मा से बात की तो काफी हद तक तस्वीर साफ हो गई.

राजकुमार शर्मा ने पढ़ा विराट का दिमाग

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनकी समझ का अंदाजा लगाते हुए बताया कि प्लेइंग XI में हनुमां विहारी की जगह बनती है. यानी रोहित शर्मा बाहर बैठेंगे. राजकुमार शर्मा ने कहा, ” हनुमा ने मिले मौकों को बखूबी भुनाया है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में उसने बेहतरीन अर्धशतक जमाया था. ऑस्ट्रेलिया में भी प्रैक्टिस मैच में उसने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया. इस लिहाज से मुझे लगता है कि हनुमा को ही खेलना चाहिए.”

इसलिए भी हनुमां का पलड़ा भारी

वैसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा ने भी 40 रन की शानदार पारी खेली थी. लेकिन, इन फॉर्म हनुमा का ऑलराउंडर होना भी रोहित पर उनके पलड़े को बढ़चढ़कर आंकता है. बहरहाल, क्रिकेट की ए बी सी सिखाने वाले कोच ने तो अपना आकलन कर दिया है लेकिन इस दौरान अपने शिष्य विराट के दिमाग को सही तरीके से पढ़ने में वो कितने कामयाब रहे इसका पता एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर मुहर लगने के बाद ही पता चल सकेगा.

Loading...
loading...