Thursday , 17 January 2019
Loading...
Breaking News

अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक नहीं कर पाते सेक्स, तो इन चीज़ों से रहें दूर

भारतीय दम्पतियों को अक्सर शिकायत होती है कि वो ज्यादा लंबे समय तक सेक्स नही कर पति है. इसी के कारण वो अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते ना ही खुद खुश हो पाते हैं. कुछ न कुछ परेशानी आती ही है जैसे थकान, कभी अनिद्रा तो कभी तनाव, और कभी कभी शारीरिक अनिच्छा सेक्स ड्राइव में बाधक बनते हैं. इसके अलावा एक रीसर्च में यह सामने आया है ,कि खाने-पीने की कुछ चीजें आपके हॉर्मोनल लेवल पर असर डालते हैं.

Loading...

* कॉफी: कुछ लोगों को कॉफी की लत पड़ जाती है, अगर कॉफी पीने के बाद आपको फ्रेश फील नहीं होता, तो संभव है कि कैफीन आपकी सेक्स परफॉर्मेंस पर भी असर डाल सकती है.

loading...

* मसालेदार खाना: खुशबुदार और मसालेदार खाना, कॉफी, प्याज, लहसुन आदि भी जननांगों की स्मेल पर असर डालता है. जिससे सेक्स के प्रति अनिच्छा बन जाती है

* दवाइयां: डिप्रेशन, पेन किलर्स आदि के साथ साथ गर्भ निरोधक गोलियां आदि भी सेक्स लाइफ पर असर डालती हैं, और सेक्स की इच्छा को कम कर देती हैं.

* कोला: बाजार में सॉफ्ट ड्रिंक के रूप में उपलब्ध कोला में आर्टिफिशल स्वीटनर्स होते हैं जो सेरोटॉनिन लेवल को प्रभावित करते हैं. सेरोटॉनिन हैपी हॉर्मोन होता है और इसका संबंध सेक्स की इच्छा से होता है.

* ऐल्कॉहॉल: लिवर कमजोर होता है तो ऐंड्रोजेन ऑस्ट्रोजन में तब्दील कर देता है और सेक्स की इच्छा कम होती जाती है.

Loading...
loading...