Thursday , 17 January 2019
Loading...
Breaking News

अनचाहे बालों की समस्या से परेशान लड़कियों अब ये फेस पैक दिलाएगा छुटकारा

अनचाहे बालों की समस्या से परेशान लड़कियों व महिलाओं के लिए चिरौंजी फेस पैक काफी असरदार होता है। किसी भी लड़की के चेहरे पर बाल होते हैं तो वो उनकी सुंदरता को खराब कर देते हैं। अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई तरह के ट्रिटमेंट बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन वो बालों को और भी मजबूत करने का काम करते हैं।

Loading...

चेहरे पर अनचाहे बालों के कई कारण होते हैं कुछ लोगों में हार्मोंस की वजह से होता है तो कुछ लोगों में तनाव की वजह से यह होने लगते हैं। अगर आपके चेहरे में भी बाल हैं तो उनके लिए आप चिरौंजी फेस पैका इस्तेमाल जरूर करके देखें।

loading...

चिरौंजी का इस्तेमाल वैसे तो आप खाने के सामानों में करते हैं लेकिन मिठाई में इसका प्रयोग सबसे ज्यादा होता है। चिरौंजी में प्रोटीन और फैटी एसिड की मात्रा पायी जाती है जो शरीर को कई तरह के पोषण देने का काम करती है।

चिरौंजी फेस पैक से आप सिर्फ अनचाहे बाल ही दूर नहीं करती हैं बल्कि मुंहासो और दाग-धब्बों को भी दूर कर सकती हैं। चेहरे पर अगर आपके बार-बार फुंसी हो जाती है तब भी आप चिरौंजी फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कैसे बनाए चिरौंजी फेस पैक ?

चिरौंजी फेस पैक को बनाने का तरीका अगर सही हो तो वह बेहतर काम करता है। आइए जानते हैं चिरौंजी फेस पैक को कैसे बनाना चाहिए। सबसे पहले तो आपको 15-20 चिरौंजी को रात में दूध में भिगो देना है। सुबह उठकर दूध के साथ ही चिरौंजी को पीसकर पेस्ट तैयार कर लें। तैयार पेस्ट आपका चिरौंजी फेस पैक है।

कैसे उपयोग करें ? 

चिरौंजी फेस पैक को चेहरा अच्छी तरह से साफ करने के बाद चेहरे पर लगा लें। जब यह फेस पैक हल्का सूख जाए तो स्क्रब करते हुए हल्के-हल्के हटा दें। हटाते समय ध्यान देने वाली बात यह है की चेहरे को बहुत ज्यादा जोर से न रगड़ें।

हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाएं कुछ दिनों बाद आपको असर दिखना शुरू हो जायेगा। आपके चेहरे के अनचाहे बाल तो दूर होते ही हैं साथ में आपके चेहरे पर निखार भी आने लगता है।

Loading...
loading...