Saturday , 23 March 2019
Loading...
Breaking News

अंदर से शरीर को साफ़ रखने के लिए हर रोज पिए ये ड्रिंक

स्वस्थ शरीर पाने के लिए लोग बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. आपका शरीर तब तक स्वस्थ नहीं रह सकता है जब तक यह अंदर से साफ ना हो. जी हाँ, सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि शरीर को अंदर से भी साफ़ रखना पड़ता है. अब ये हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह अंदर से आप अपने शरीर को साफ़ रख सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके शरीर के अंदर मौजूद गंदगी साफ हो जाएगी और आप हमेशा स्वस्थ रहेंगे.

* अगर आप अपने शरीर के अंदर गंदगी को साफ करना चाहते हैं तो भरपूर मात्रा में फल और सब्जियों का सेवन करें. फल और सब्जियों का सेवन करने से लीवर एंजाइम सक्रिय हो जाते हैं और शरीर के अंदर मौजूद गंदगी को बाहर निकालने में मदद करते हैं.

* हर्बल चाय शरीर को डिटॉक्सफाई करने में मदद करती है. अगर आपको पाचन तंत्र से जुड़ी समस्या है तो कैमोमाइल टी या ग्रीन टी का सेवन करें. यह चाय आपके शरीर में ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाती है और शरीर के अंदर मौजूद गंदगी को बाहर निकालती है.

* लहसुन का सेवन करने से भी बॉडी डिटॉक्स हो जाती है. लहसुन में सल्फ्यूरिक एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो आपके शरीर में ग्लूटाथिओन नाम एंटीऑक्सीडेंट का निर्माण करती है. जिससे आपका शरीर अंदर से साफ हो जाता है.

* लेमन जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना एक गिलास पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से शरीर अंदर से साफ हो जाता है. लेमन जूस का सेवन करने से बॉडी का मेटाबॉलिज्म लेवल बढ़ता है और शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थ दूर हो जाते हैं.

loading...