Thursday , 17 January 2019
Loading...
Breaking News

तलाक की वजह से अमेजन के सीईओ ने गंवाए इतने डॉलर…?

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अपनी पत्नी को तलाक दे कर अपनी 25 साल की शादी को खत्म कर रहे है । जेफ बेजोस ने साल 1993 में अपनी दोस्त मैककेन्ज़ी  से शादी की। जेफ और मैक के चार बच्चे हैं। जेफ बेजोस ने बुधवार को अपने तलाक के बारे में ट्विवट कर बताया कि, ‘हम दोनों ने तलाक लेकर दोस्त की तरह ज़िंदगी बिताने का फैसला किया है।’ और हमने साथ एक अच्छा समय बिताया बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में। हम दस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे।                                                                         

Loading...

साल 1994 में जेफ ने अमेजन की शुरुआत की थी। पहले कंपनी का नाम कैडेब्रा उस के  बाद में बदलकर अमेजन किया गया.पहले अमेजन पर सिर्फ किताबें बिका करती थीं। अमेजन पर भी धीरे-धीरे बाकी चीज़ें सेल करने लगे।  मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं। जेफ और मैक की मुलाकात कॉलेज के दौरान हुई थी ।

loading...

खबरों की मानें तो अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है। लॉरेन हॉलिवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है। जेफ और मैकेंजी के तलाक के बाद मैककेंजी जेफ बेजो की आधी प्रपॉर्टी की हकदार होती हैं तो करीब 68 मिलियन डॉलर यानी 48 अरब रुपये से भी ज्यादा की वो हकदार हो जाएंगी, जो मैकेंजी दुनिया की पांचवी सबसे अमीर व्यक्ति बन जाएगी। यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा ।

Loading...
loading...