Tuesday , 23 April 2019
Loading...
Breaking News

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के इस दिग्गज नेता को सौपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान

प्रियंका गांधी के सियासत में सक्रिय होने के बाद कांग्रेस पार्टी उत्साह से लबरेज दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है. वहीं उत्तर प्रदेश के बाद कांग्रेस की नजर अब मध्य प्रदेश पर है. इसी क्रम में प्रदेश प्रभारी ने संकेत दिए हैं कि एमपी में भी कांग्रेस राहुल गांधी के फॉर्मूले पर काम करेगी.

दरअसल, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया राहुल गांधी के खास माने जाते हैं. विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने उन्हें मध्य प्रदेश भेजा था. अब लोकसभा चुनावों के लिए भी बाबरिया ने कमर कस ली है. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी 29 सीटों को जीतने का लक्ष्य बना रही है. उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी किसी भी विधायक को लोकसभा के लिए टिकट नहीं देगी. बाबरिया ने बताया कि कांग्रेस फरवरी के आखिरी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी.

बाबरिया की यह बात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले दिनों राहुल गांधी की भोपाल रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी सीटों पर जीत के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के संकेत दिए थे. अब तक प्रदेश में बीस से चौबीस सीटें जीतने का दम भर रहे कांग्रेस नेताओं ने अब सभी 29 सीटें जीतने का टास्क दिया है.

सभा से पहले राहुल गांधी ने भी पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के दौरान यह बात रखी थी. राहुल गांधी ने रैली से पहले नेताओं के साथ अलग से चर्चा कर कांग्रेस सरकार के फैसलों और उस पर हुए अमल का जोरशोर से प्रचार कर सभी सीटें जीतने के लक्ष्य पर काम करने को कहा है.

अगर मध्य प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनावों की बात करें तो मोदी लहर के कारण कांग्रेस और दूसरे दलों का वोट बैंक खिसक कर बीजेपी के खाते में चला गया था. बीते चुनाव में 54.8 फीसदी वोट बैंक के साथ बीजेपी ने 27 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस को महज दो सीट मिली थी. बीजेपी को कांग्रेस से 19 फीसदी ज्यादा वोट शेयर हासिल हुए थे.

loading...