Thursday , 25 April 2019
Loading...
Breaking News

सेक्स के दौरान पेट्रोलियम जेली के प्रयोग से हो सकता है आपको ये खतरा

सेक्स के कई लोग लुब्रिकेंट का भी इस्तेमाल करते हैं, जिससे सेक्स स्मूथ बनता है. ऐसे ही लुब्रीकेंट को लेकर बहुत से लोगों के मन में कई तरह का संदेह होता है जो उन्हें ल्यूब इस्तेमाल करने से रोक देता है. लेकिन आपको यह समझना होगा कि सेक्स हमेशा ही स्मूथ नहीं होता. अगर आप रफ सेक्स करते हैं तो आपके प्राइवेट पार्ट को नुकसान भी हो सकता है. इसलिए  लुब्रिकेंट का थोड़ा बहुत इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है. वैसे तो नैचरल लुब्रिकेंट का इस्तेमाल ही सही रहता है लेकिन बहुत से लोग ल्यूब के तौर पर कई ऐसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए.

पेट्रोलियम जेली 
सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट के तौर पर बहुत से लोग पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करते हैं. डॉक्टरों की मानें तो प्राइवेट पार्ट में पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करने से बैक्टीरिया पनपने का खतरा रहता है जिससे वजाइनल इंफेक्शन बढ़ सकता है.

क्रीम या शुगर सिरप 
कई बार कपल्स अपनी फैंटसीज को पूरा करने के लिए और बेडरूम में एक्सटाइमेंट का माहौल लाने के लिए बहुत सी चीजों का इस्तेमाल करते हैं जैसे विप्ड क्रीम या शुगर सिर या फिर स्वीट सॉस लेकिन भूलकर भी इन चीजों का इस्तेमाल लुब्रिकेंट के तौर पर न करें वरना प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा हो सकता है.

बॉडी लोशन 
बॉडी लोशन भले ही चिकनाई से भरा हो और आपको लगे कि इससे बेहतर लुब्रिकेंट भला और क्या हो सकता है लेकिन हम आपको बता दें कि बॉडी लोशन का इस्तेमाल ल्यूब के तौर पर बिलकुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनमें परफ्यूम के साथ ही तेज स्मेल होती है जो प्राइवेट पार्ट की सेंसेटिव स्किन के लिए सही नहीं माना जाता.

ऑलिव ऑइल 
ऑलिव ऑइल किचन के लिए परफेक्ट है और इसे भूल से भी बेडरूम में न लेकर आएं. याद रखें ऑलिव ऑइल में लुब्रिकेंट की मात्रा इतनी ज्यादा होती है कि इसका इस्तेमाल करने से कॉन्डम में मौजूद लैटेक्स खत्म हो जाता है और फिर कॉन्डम किसी काम का नहीं रहता.

loading...